होम > प्रदर्शनी > सामग्री

शमन क्रोम बार के विचलन को कैसे ठीक करें

Aug 26, 2019

कंप्रेसर के आकार में अंतर के कारण, पिस्टन की विभिन्न सामग्री, पिस्टन रिंग और क्रॉसहेड, संपीड़न माध्यम और काम करने की स्थिति, शमन क्रोम बार के विचलन के लिए आवश्यकताएं समान नहीं हैं। चूंकि प्रत्येक देश में विनिर्माण का एक अलग स्तर है, इसलिए वर्तमान में कोई एकता नहीं है। कंप्रेसर के आकार में अंतर के कारण, पिस्टन की विभिन्न सामग्रियों, पिस्टन रिंग और क्रॉसहेड, संपीड़न माध्यम और काम करने की स्थिति, क्रोम बार के विक्षेपण के लिए आवश्यकताएं समान नहीं हैं।

आदर्श अलाइनमेंट और लेवलिंग स्पष्ट रूप से असंभव है, अर्थात्, अक्रोम बारिस का शमन अनिवार्य है। अभ्यास ने साबित कर दिया है कि स्वीकार्य सीमा से परे क्रोम बार का विचलन अनिवार्य रूप से कंप्रेसर के सामान्य संचालन को प्रभावित करेगा। क्योंकि यदि बुझती और टेम्पर्ड क्रोम पट्टी एक अतिरिक्त झुकने वाले तनाव से प्रभावित होती है, तो यह उसके तनाव और गति को बदल देगी। हल्का, पहनने को तेज किया जाता है, कंपन को बढ़ाया जाता है, और कमजोर भागों जैसे पिस्टन की अंगूठी और भराई बॉक्स को छोटा किया जाता है; गंभीर दुर्घटना का कारण बनता है, और क्रोम बार और क्रॉसहेड जैसे भागों को हटा दिया जाता है, और यहां तक कि व्यक्तिगत सुरक्षा भी खतरे में पड़ जाती है।

चूंकि माप के दौरान पिस्टन आंदोलन की दिशा असंगत है, डायल गेज की स्थिति समान नहीं है, इसलिए सकारात्मक और नकारात्मक संकेतों के बीच अंतर हो सकता है। भ्रम से बचने के लिए, पिस्टन के स्ट्रोक को क्रैंकशाफ्ट के छोर से सिलेंडर हेड एंड (यानी, एडवांस) तक मापने और क्रोम बार के ऊपरी हिस्से पर डायल गेज लगाने की सिफारिश की जाती है। इस समय, मापा ऊर्ध्वाधर विचलन सकारात्मक है, पिस्टन का संकेत देता है। रॉड को क्रॉसहेड से सिलेंडर तक नीचे झुकाया जाता है। यह स्थिति अक्सर तब सामने आती है जब सिलेंडर की निकासी क्रॉसहेड क्लीयरेंस से अधिक होती है, जो कि सैद्धांतिक गणना के समान है। बुझती और टेम्पर्ड क्रोम पट्टी के क्षैतिज विचलन का सुधार अपेक्षाकृत सरल है, और केवल सिलेंडर, पिस्टन असेंबली, क्रॉसहेड, क्रॉसहेड स्लाइड, गैसकेट, आदि, जिनमें समस्याएं हैं, को ठीक करने की आवश्यकता है।

यह ध्यान देने योग्य है कि टेम्पर्ड क्रोम बार और क्रॉसहेड के अंत चेहरे की लंबवतता की जांच की जानी चाहिए। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है। ऊर्ध्वाधर विचलन के सुधार को पहले स्पष्ट किया जाना चाहिए कि क्या यह सकारात्मक या नकारात्मक है, अर्थात यह ऊपर या नीचे झुका हुआ है। विशिष्ट विधि क्रॉसहेड के ऊपरी और निचले गैस्केट को समायोजित करना है, ताकि पिस्टन के केंद्र रेखा के लिए केंद्र रेखा जितना संभव हो उतना करीब हो। बेशक, आधार यह है कि क्रॉसहेड स्लाइड के साथ सिलेंडर के संरेखण की गारंटी होनी चाहिए। याद रखें, आपको क्रोम बेस के ऊर्ध्वाधर विचलन को सही करने के लिए सिलेंडर बेस बोल्ट के समायोजन का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए, जो नुकसान के लायक नहीं है।

https://www.honedtubing.com/