होम > प्रदर्शनी > सामग्री

सील संरचना विशेषताओं और खोखले रॉड का कार्य

Nov 16, 2017

क्योंकि यांत्रिक आंदोलन में खोखले रॉड की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है, हमें घटक की गुणवत्ता और प्रदर्शन सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है। सामान्यतः, अक्षीय बल को स्वीकार करते हुए सामान्यतः, खोखले रॉड को एक निश्चित गति से गोल यात्रा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है यह दोहराव और दोहरावदार गति हमारी यांत्रिक ऊर्जा की आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है।

इस तरह के एक गति प्रभाव को प्राप्त करने के लिए, इसकी विनिर्माण सटीकता सुनिश्चित करने के अलावा, खोखले रॉड की सीलिंग गुणवत्ता भी नोट किया जाना चाहिए। क्योंकि केवल अगर एक निश्चित सीलिंग की आवश्यकता होती है, तो घटक एक विशिष्ट दिशा में जा सकता है। दोनों के रूप में इस आंदोलन दोहराया है, खोखले रॉड की सील गुणवत्ता ऑपरेशन में एक महत्वपूर्ण कारक बन जाता है।

अन्यथा, यदि सील की गुणवत्ता घटिया है, मशीन की ऑपरेशन के दौरान लीक होने की समस्याएं होने की संभावना है, तो यह पूरे सिस्टम के सामान्य ऑपरेशन को प्रभावित करेगा। इससे भी बहुत सी समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि पहनने की डिग्री बढ़ने और सेवा जीवन को छोटा उपकरण की आवश्यकता है। इसलिए, खोखले रॉड बनाने और संयोजन करते समय सील की आवश्यकता को पूरा करना आवश्यक है।

निश्चित रूप से खोखले रॉड की डिज़ाइन की गुणवत्ता भी एक महत्वपूर्ण कारक है। इसलिए डिजाइन प्रक्रिया के दौरान, हमें केवल विशिष्ट जानकारी नहीं चाहिए, बल्कि मुख्य डिज़ाइन के आधार को भी इकट्ठा करना चाहिए, उदाहरण के लिए मेनफ्रेम के उद्देश्य और कामकाजी परिस्थितियां; संरचना की विशेषताओं, भार की स्थिति, यात्रा के आकार और कार्य तंत्र की गति आवश्यकताओं। इसके अलावा, इसमें कार्य दबाव और उपकरण, सामग्री और प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी की वास्तविकता शामिल है।

उपर्युक्त आवश्यकताओं को छोड़कर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आवश्यकताओं को पूरा किया गया है, यह भी आवश्यक है कि कार्य तंत्र के दबाव को खोखले रॉड के उपयुक्त व्यास का चयन करें।