होम > समाचार > सामग्री

कंप्रेसर आपरेशन पर पिस्टन रॉड Runout के प्रभाव का विश्लेषण

Jan 30, 2019

कंप्रेसर १९०० किलोवाट की पावर और २९५ आर/मिन की स्पीड वाली मोटर से संचालित होता है । हाल के वर्षों में, उपकरणों के उत्पादन की जरूरतों के कारण, अक्सर उच्च लोड आपरेशन राज्य में, कंप्रेसर निरीक्षण और मरंमत की गुणवत्ता के उपकरणों के उत्पादन के संचालन पर एक महान प्रभाव पड़ता है । आदेश में उत्पादन उपकरणों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, यह विशेष रूप से कंप्रेसर के रखरखाव की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए महत्वपूर्ण है । महत्वपूर्ण. यह कागज कंप्रेसर के पिस्टन रॉड और इसी समाधान के रेडियल रनआउट को प्रभावित कारकों के विश्लेषण पर केंद्रित है ।

2 को मापने और पिस्टन रॉड के रनआउट की राशि का समायोजन

२.१ पिस्टन रॉड के रनआउट की मात्रा को मापने

(1) क्षैतिज रेडियल रनआउट और प्रत्येक चरण के पिस्टन के घूमकर आंदोलन के दौरान पिस्टन रॉड के ऊर्ध्वाधर रेडियल रनआउट की जांच करने के लिए चलती तंत्र के व्यापक रखरखाव प्रभाव की जांच करें । ऊर्ध्वाधर दिशा में रनआउट की मात्रा को मापने: एक डायल 12 बजे पिस्टन रॉड के शीर्ष पर घुड़सवार और दबाव पैकिंग के खिलाफ abuts है । डिस्क की सुई रॉड शाफ्ट के लंबवत होनी चाहिए । क्षैतिज दिशा में रनआउट की मात्रा को मापने: डायल दबाव असर सील पैकिंग के खिलाफ पिस्टन रॉड के 3 या 9 बजे की स्थिति पर रखा गया है, "निकटता" के रूप में संभव के रूप में बंद के आधार पर ।

(2) पिस्टन रॉड और crosshead के बीच संबंध ठीक से tensioned होना चाहिए, और crosshead फिसलना पथ और समान रूप से फिट पर फ्लैट होना चाहिए । स्लाइडिंग ट्रैक और स्लाइड के बीच, 6 बजे की स्थिति में दोनों सिरों के बीच का गैप ०.०४ एमएम के गैप में नहीं डाला जाना चाहिए और ग्लाइड पाथ के चारों कोनों में डाला गया गैप एक समान होना चाहिए ।

(3) धड़ के अंत तक पिस्टन के अंत तक कंप्रेसर मुड़ें ।

(4) सूचक डायल की सतह पर चालू करें, ताकि सूचक है डिस्क सतह पर शूंय चिह्न के साथ संरेखित करने के लिए निंन डायल के डायल पर "पिंच" दबाएं ।

(5) कंप्रेसर १८० ° घुमाएँ सिलेंडर अंत करने के लिए धड़ अंत से पिस्टन स्थानांतरित करने के लिए । इस १८० डिग्री विस्थापन के दौरान, जिसके परिणामस्वरूप पढ़ने, चाहे सकारात्मक या नकारात्मक, कुल रनआउट है और दर्ज की गई है ।

आदेश में पढ़ने की सटीकता की पुष्टि करने के लिए, कंप्रेसर तो १८० ° (एक ही दिशा में एक बारी) crankshaft की प्रारंभिक स्थिति पर लौटने के लिए घुमाया जाता है । डिस्क पर सूचक अभी भी शूंय होना चाहिए, अंयथा गेज ले जाया जाना चाहिए और मापने कदम redone होना चाहिए ।

डायल गेज सकारात्मक पढ़ता है, यह दर्शाता है कि सिर के अंत की स्थिति में पिस्टन रॉड पिस्टन की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक है; पढ़ने के नकारात्मक है, यह दर्शाता है कि क्रॉस के सिर के अंत की स्थिति में पिस्टन रॉड अपेक्षाकृत पिस्टन से कम है ।

3 पिस्टन रॉड रनआउट प्रभावित कारक

(1) सिलेंडर पर पाइप के तनाव मूल्य, या सिलेंडर समर्थन के विरूपण, सिलेंडर के केंद्र लाइन बदलाव होगा;

(2) सिलेंडर और बैरल के बीच संयुक्त पर burrs और knurls हैं, गरीब संबंध सतह में जिसके परिणामस्वरूप, सिलेंडर के केंद्र लाइन को शिफ्ट करने के लिए कारण;

(3) पिस्टन समर्थन अंगूठी या सिलेंडर दर्पण सतह के अत्यधिक पहनते हैं;

(4) क्रॉशेड और slideway के बीच अंतर सुपर मूल्य है । पिस्टन रॉड और crosshead निकला हुआ किनारा के वजन के कारण, crosshead धड़ अंत की डिग्री glideslope से बढ़ जाती है, और crosshead पिस्टन रॉड अक्ष नीचे चला जाता है;

(5) पिस्टन रॉड है bent.www.honedtubing.com