होम > समाचार > सामग्री

रैखिक धुरी व्यापक रूप से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और अन्य उद्योगों में प्रयोग किया जाता है

Oct 31, 2017


रैखिक धुरी उच्च परिशुद्धता, कम लागत और छोटे घर्षण प्रतिरोध के साथ एक रैखिक गति प्रणाली है । रैखिक अक्ष गाइड शाफ्ट के साथ संयोजन में प्रयोग किया जाता है, और गेंद की रोलिंग गति अनंत रैखिक गति के प्रत्यक्ष चलती प्रणाली का एहसास करने के लिए प्रयोग किया जाता है ।

सीधे शाफ्ट बाहरी अंगूठी के अंदर एक इस्पात गेंद पिंजरे के साथ फिट है, और पिंजरे रोलिंग गेंदों की बहुलता के साथ फिट है । पिंजरे के दो सिरों एक गैसकेट अंगूठी के साथ तय कर रहे हैं, रैखिक शाफ्ट और एक पायदान खिड़की इस्पात गेंद है, जो शाफ्ट के साथ भरी हुई इस्पात गेंद के रोलिंग संपर्क है के सीधे ट्रैक दिशा में व्यवस्था की है, और बहुत कम घर्षण coef के रिश्तेदार आंदोलन ficient ।

इसलिए, यांत्रिक उपकरण, स्वचालन उपकरण, ऊर्जा की बचत उपकरण, बीयरिंग के चयन के लिए सबसे उपयुक्त के रूप में रैखिक शाफ्ट के लिए रैखिक गेंद बीयरिंग ।

रैखिक धुरी के कई प्रकार, व्यापक रूप से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, खाद्य मशीनरी, इंस्ट्रूमेंटेशन, रोबोटिक्स, उपकरण मशीनरी, सीएनसी मशीन उपकरण और अन्य उद्योगों में उपयोग किया जाता है । रैखिक शाफ्ट अगर हम अपनी विशेषताओं और वर्गीकरण पता नहीं है, यह करने के लिए उपयुक्त बीयरिंगों का चयन करने के लिए आसान नहीं है का उपयोग करें ।

एक रैखिक अक्ष के लक्षण:

रैखिक धुरी अनंत रैखिक गति बनाने के लिए शमन सीधे ड्राइव शाफ्ट के साथ प्रयोग किया जाता है जो एक प्रणाली है । बिंदु से संपर्क की वजह से लोड गेंद और शमन ड्राइव शाफ्ट, स्वीकार्य लोड छोटा है, रैखिक शाफ्ट लेकिन रैखिक आंदोलन, घर्षण प्रतिरोध न्यूनतम है, परिशुद्धता अधिक है, आंदोलन तेज है.

सामांय में, सीधे अक्ष दो मुख्य श्रेणियों में विभाजित है:

1. मानक प्रकार: गैप समायोजन प्रकार रेखीय अक्ष, खुला प्रकार रैखिक अक्ष, लंबी रेखीय अक्ष, यूनिवर्सल रेखीय अक्ष ।

2, निकला हुआ किनारा प्रकार: दौर निकला प्रकार, विधि निकला हुआ किनारा प्रकार, दीर्घवृत्त निकला हुआ किनारा प्रकार, रैखिक शाफ्ट गाइड सर्किल निकला प्रकार, गाइड विधि निकला हुआ प्रकार, गाइड दीर्घवृत्त निकला हुआ प्रकार, जोड़ें आयताकार

सीधे अक्ष को अंय तरीकों से भी विभाजित किया जा सकता है:

1, स्वरूप के विनिर्देशों के अनुसार

सीधे अक्ष दो श्रृंखला अर्थात् LM और LME श्रृंखला में विभाजित है । कोड LM श्रृंखला एशिया, जापान और दक्षिण कोरिया के माध्यम में प्रयोग किया जाता है, मीट्रिक आकार मानक है, मिलान रैखिक अक्ष बाहरी व्यास सहिष्णुता आम तौर पर h7 है. LME श्रृंखला यूरोप में उपयोग किया जाता है, पुण्य और अंय क्षेत्रों के क्षेत्र, ब्रिटिश मानक के आकार के लिए, यह भी एक मीट्रिक आकार है, बाहरी व्यास सहिष्णुता के रैखिक धुरी का उपयोग आम तौर पर G6 है । रैखिक शाफ्ट संरचनात्मक विशेषताओं के दो श्रृंखला, अलग के आकार के अलावा, एपर्चर सहिष्णुता अलग है, इसकी संरचना लगभग एक ही है ।

2. आकार से

(1) सीधे बैरल प्रकार (कार्ड स्प्रिंग अधिष्ठापन के सामांय प्रयोग, छोटे आकार के अवसरों की स्थापना के लिए);

(2) निकला हुआ किनारा प्रकार (अंत या मध्य स्थापना निकला हुआ किनारा है, रैखिक शाफ्ट पेंच स्थापित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, निकला हुआ किनारा आम तौर पर दौर विभाजित है, वर्ग और ट्रिमिंग प्रकार तीन प्रकार);

(3) खोलने प्रकार (आकार जैसे सीधे सिलेंडर, जावक उपस्थिति के अक्षीय कटौती सीवन है, अंतरिक्ष निकासी समायोजन अवसर की जरूरत में उपयोग करता है, रैखिक शाफ्ट बड़ी खोलने और छोटे खोलने 2 प्रकार विभाजित) ।

3. प्रदर्शन के द्वारा

(1) सामान्य प्रकार (सामान्य प्रदर्शन आवश्यकताओं का उपयोग);

(2) सुपर प्रकार (लंबे जीवन और बड़े लोड प्रदर्शन आवश्यकताओं) ।