होम > समाचार > सामग्री

खोखले पिस्टन रॉड की सीधी को मापने के लिए विधि

Nov 11, 2017

खोखले पिस्टन रॉड का उपयोग करने के कई फायदे हैं । एक तरफ, यह पूरी संरचना के वजन को कम जाहिर कर सकते हैं । दूसरी ओर, यह और यांत्रिक उपकरणों के उपयोग के प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं । दूसरे शब्दों में, उद्भव और खोखले पिस्टन रॉड के आवेदन के साथ, उपकरण प्रदर्शन और उपयोग में एक बड़ा विकास स्थान है ।

हालांकि, खोखले पिस्टन रॉड के उपयोग के प्रदर्शन के लिए पूरा खेल देने के लिए, सबसे पहले, यह अपनी सीधीता सुनिश्चित करने की जरूरत है । सीधे पता लगाने की प्रक्रिया में, क्या आप जानते हैं कि किन तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है? चलो नीचे विवरण पता करने के लिए मिलता है!

सामांय में, सही खोखले पिस्टन रॉड की सीधी का पता लगाने के लिए, चार विभिंन तरीकों का चयन किया जा सकता है । पहली विधि पिच विधि है । आमतौर पर, इस विधि मुख्य रूप से लंबे भागों को मापने के लिए प्रयोग किया जाता है । उदाहरण के लिए, जब पिस्टन रॉड कई छोटे वर्गों में विभाजित है, प्रत्येक खंड के सापेक्ष रीडिंग स्तर, autocollimator और अंय उपकरणों की सहायता से मापा जा सकता है । फिर, सरल त्रुटि प्रासंगिक डेटा प्रसंस्करण के माध्यम से प्राप्त की है ।

दूसरी विधि को डायल संकेतक पद्धति से कनेक्ट करने वाली डेटा प्राप्ति इकाई कहा जाता है । इस विधि के माप सिद्धांत को अधिकतम और न्यूनतम डेटा प्राप्ति इकाई और डायल संकेतक से एक मापा डेटा का चयन करने के लिए है, और फिर गणना सॉफ्टवेयर के अनुसार स्वचालित रूप से खोखले पिस्टन रॉड की सीधी त्रुटि की गणना डेटा प्राप्ति इकाई सॉफ्टवेयर में । इस विधि का उपयोग प्रभावी रूप से कृत्रिम पढ़ने के कारण त्रुटि को कम कर सकते हैं ।

तीसरी विधि micrometry कहलाती है । इस विधि न केवल खोखले पिस्टन रॉड की सीधीता का पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यह भी अंय बेलनाकार सादे तार या धुरी के सीधे उपाय किया जा सकता है ।

चौथी विधि को उपयुक्त विधि कहा जाता है । उदाहरण के लिए, खोखले पिस्टन रॉड की सीधी को मापने की प्रक्रिया में, हम माप को पूरा करने के लिए मापा सुविधाओं और आदर्श सुविधाओं के बीच तुलना के सिद्धांत का उपयोग कर सकते हैं ।